वैलेनटाइन वीक की पूरी लिस्ट, जानिए किस दिन का क्या मतलब होता...

वैलेनटाइन वीक की पूरी लिस्ट, जानिए किस दिन का क्या मतलब होता है

189
0
SHARE
valentine-zubaan

एक पूरा हफ्ता विश्व में प्यार के रंग में डूबा रहता है। रोज डे से शुरू हुए इस पर्व का अंत वैलेनटाइन डे (Valentine Day) पर होता है। इस दिन को संत वैलेनटाइन (Valentine) के जन्मदिन के तौर पर भी मनाया जाता है। वैलेनटाइन वीक शुरू हो  चुका है ऐसे आपको पता होना चाहिए को किस दिन कौन सा डे मनाया जाता है

7 फरवरी रोज डे (Rose Day) – प्यार के खूबसूरत पर्व की शुरुआत इसी दिन के साथ होती है। इस दिन आप जिससे प्यार करते हैं उन्हें गुलाब का फूल देकर आप अपने प्यार का इजहार करते है।

8 फरवरी प्रपोज डे (Propose Day) – दूसरा दिन प्रपोज डे का होता है। इस दिन प्रेमी युगल जोड़ा एक-दूसरे को प्रपोज करता है।

9 फरवरी चॉकलेट डे (Chocolate Day) – लड़कियों को चॉकलेट सबसे ज्यादा पसंद होती है। इसलिए इस दिन को चॉकलेट देकर प्यार का इजहार करते है।

10 फरवरी टैडी डे (Teddy Day) – लड़कियों को टैडी बहुत पसंद होता है। टैडी को पूरी दुनिया में प्यार का प्रतीक माना जाता है। बचपन के साथ ही यह आपकी जवानी के भी साथी होते हैं।

11 फरवरी प्रॉमिस डे (Promise Day) – वादे हर रिश्ते को मजबूत बनाते वो चाहे प्यार का हो या परिवार का, इस दिन आप जिससे प्यार करते हैं उनसे कोई खास वादा कर सकते हैं।

Also Read: Valentine day Special: इस वैलेनटाइन डे पर अपनाइये ये Tip

12 फरवरी किस डे (Kiss Day) – वैलेनटाइन वीक के छठे दिन को किस डे के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी युगल किस के जरिए अपने प्यार का अहसास पार्टनर को करवाते हैं।

13 फरवरी हग डे (Hug Day) – गले लगाकर आप बहुत से रुठे हुए अपने प्रियजनों को मना सकते हैं। इस दिन आप गर्मजोशी से एक-दूसरे को गले लगाकर अपनी भावनाओं का अहसास दिला सकते हैं।

14 फरवरी वैलेनटाइन डे (Valentine Day) – यह दिन प्यार करने वालों के लिए महत्वपूर्ण होता है। इस दिन को प्रेमी जोड़ा एक-दूसरे के लिए स्पेशल बनाने के साथ ही उसे कभी ना भूलने वाला दिन बनाने की कोशिश करते हैं। इस दिन के साथ ही एक हफ्ते से जारी प्यार के त्योहार का अंत हो जाता है।

data-matched-content-rows-num="2" data-matched-content-columns-num="2" data-matched-content-ui-type="image_stacked">