Upwork क्या है, और इससे Online पैसे कैसे कमाये ?

Upwork क्या है, और इससे Online पैसे कैसे कमाये ?

855
0
SHARE
upwork kya hota hai

Upwork क्या होता है What is upwork in Hindi

Upwork kya hota hai, Upwork par kam kaise kare, What is upwork in Hindi: आज हम एक ऐसे ऑनलाइन प्लेटफार्म के बारे में आपको बताने जा रहे है, जिससे आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। UPWORK एक ऑनलाइन Freelance recruiting प्लेटफार्म है।

इसका खोज ELANCE और ODESK ने 2015 वर्ष में किया था। इसका मुख्य कार्यालय Mountain View and San Francisco, California अमेरिका में स्तिथ है। यह एक प्राइवेट कंपनी जिसका पूरा नाम Upwork Global Inc है।

UPWORK के CEO  Stephane Kasriel और MR. Thomas Layton  इस कंपनी के चेयरमैन है। इस कंपनी खोलने का एक ही मकसद था की कैसे बिज़नस को ऑनलाइन किया जाये और एक ऐसा पल्त्फोर्म तैयार किया जाये को कोई भी किसी से आपना काम करावा सके। UPWORK आज के टाइम में बहुत Successful बन गया है।

Upwork kya hota hai

UPWORK एक world leading कंपनी के रूप में स्थापित हो चूका है। Upwork about us में लिखा है कि प्रतेक साल upwork पर लाखो जॉब पोस्ट होता है। इस ऑनलाइन फ्रीलांसिंग प्लेटफार्म से एक अरब डालर ($1 billion) से अधिक फ्रीलांसर पैसा कमा लिए है।

UPWORK अधिकतर Web, Mobile app development, SEO, Social Media Marketing, Content writing, Graphic Design के प्रोजेक्ट में डील करता है।

Also Read: सोशल मीडिया इमेज बनाने के लिए आप 4 मोबाइल इमेज ऐप का उपयोग कर सकते है

अगर आपने UPWORK  पर अपना खाता नही खोला है तो इसके लिए हम आपको
बहुत ही आसान तरीका बताने जा रहे है जिससे की आप आपना खाता आसानी से और मुफ्त में खोल सकते है।

Upwork पर खाता कैसे खोले ? How to open account on Upwork

1. सबसे पहले upwork वेबसाइट को open करे उसके बाद Sine Up या Become Freelancer पर क्लिक करे।

upwork

2. अब आपको अपना First नाम, Last नाम और Email डाल कर Get Started बटन पर click कर दे।



upwork1

3. जैसे की आप नीचे के इमेज में देख सकते है पहले आपको अपना Country चूज करना है, उसके बाद अपने Freelancer अकाउंट के एक एक पासवर्ड डालना है। उसके बाद आपको work वाले बटन पर click करना है।

upwork-com-se-online-paise-kaise-kamaye

4. उसके नीचे दो check बॉक्स दिया गया है, आगर आप Upwork के terms of services एंड user अग्रीमेंट से संतुष्ट है, तो दोनों बॉक्स को check कर दे।

5. इस फॉर्म को भरने के बाद आपके email id पर एक कन्फर्मेशन लिंक आएगा जिसपर आपको click करके स्टार्ट करना है।

6. नीचे दिये गये इमेज में आपको बताया गया है की कैसे Upwork प्रोफाइल को strong करना है, आपका को स्किल होगा या आप जो कुछ जानते होंगे वो आपको भरना है।

Also Read: Aadhaar Card को PAN Card से Link कैसे करें

upwork-com-se-paise-kaise-kamaye-2

Upwork पर काम  करने के लिए क्या जरुरी है?

•    आपको किसी भी एक Category में Export होना जरुरी हैं।
•    आपकी English अच्छी होनी चाहिए।
•    Upwork आपका Test लेगा,  जिसमे आपका पास होना जरुरी हैं।
•    आप खुद Upwork.com को पढ़ें, जिससे आपको अच्छी तरह समझ में आ सके।
•    आपकी Writing Professional होनी चाहिए।
•    1 से अधिक Account ना बनाएं।


Upwork kya hota hai और Kam Kaise Kare

Upwork  एक ऐसा पोर्टल जहाँ से आप खूब पैसा कम सकते है, ये आप के ऊपर निर्भर करता है। upwork का एक नियम ये भी है की अगर आप कोई काम एक्सेप्ट करते है और उस काम का जो भी समय तय किया गया उसके अंदर ही आपको quality काम कर के client को देना होता है। अगर client को आपका काम अच्छा लगा तो आपको एक अच्छा रिव्यु client देगा। जिससे की आपका प्रोफाइल और strong हो जायेगा और लोगो का विस्वास बढेगा।

आप जितना समय upwork पर देंगे और Quality काम  करेंगे आप उतना ही पैसे कम सकते है।  यदि आप अकेले काम करोगे, तो आप करीब 100$ से 500$ यानि 6500 से 32000 हजार रुपये कमा सकते है।  वैसे Income  आपके ऊपर निर्भर करती है, यदि आपकी कोई कंपनी है तो आप $50,000 dollar यानि 3250000 रुपये तक कमा सकते है।  पर इसका कोई सही जबाब नही  कि आप कितना कमा सकते हैं।

data-matched-content-rows-num="2" data-matched-content-columns-num="2" data-matched-content-ui-type="image_stacked">