शनिवार को बैंक में सिर्फ बुजुर्गों को छूट

शनिवार को बैंक में सिर्फ बुजुर्गों को छूट

114
0
SHARE
atm-zuban-in
atm-zuban-in

New Delhi: वरिष्ठ नागरिक शनिवार को भी किसी भी बैंक की शाखा में अपने पुराने नोट बदलवा सकेंगे। शनिवार को बैंक सिर्फ अपने ग्राहकों को सेवाएं देंगे और दूसरे बैंकों के ग्राहक 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट नहीं बदले जा सकेंगे । इंडियन बैंक्स असोसिएशन के चेयरमैन राजीव ऋषि ने बताया कि शनिवार को बैंक अपने सारा पेंडिंग काम निपटाएंगे, जिसके कारण दूसरे बैंकों के कस्टमर्स को एक्सचेंज की सुविधा नहीं मिलेगी। हालांकि वरिष्ठ नागरिकों को इससे छूट दी गई है।

IBA के चेयरमैन राजीव ऋषि ने कहा, इन सभी दिनों हमारे ग्राहकों को परेशानी झेलनी पड़ी क्योंकि हम उनका काम नहीं कर सके। ऐसे में कई branches में हमारे मौजूदा कस्टमर्स का काम अटका हुआ है। शनिवार को बाहर के ग्राहकों के नोट नहीं बदले जाएंगे।’

Also Read: अन्ना हजारे: नोटबंदी मोदी सरकार का क्रांतिकारी फैसला, भ्रष्टाचार, आतंकियों की फंडिंग पर लगेगी रोक

हालांकि, इस मामले में वरिष्ठ नागरिकों को छूट दी गई है। वे किसी भी बैंक शाखा में नोट बदलवा सकते हैं। ऋषि ने कहा कि आईबीए का यह फैसला सिर्फ शनिवार के लिए है। सोमवार से सभी ग्राहकों को किसी भी बैंक शाखा से नोट बदलने की इजाजत होगी। उन्होंने बताया कि जबसे बैंकों ने ग्राहकों की उंगली पर निशान के लिए अमिट स्याही का इस्तेमाल शुरू किया है, करने से लंबी कतारे घटने लगी हैं।

data-matched-content-rows-num="2" data-matched-content-columns-num="2" data-matched-content-ui-type="image_stacked">