रागनी सिंगर सपना चौधरी का जीवन परिचय , Ragni Singer Sapna Choudhary...

रागनी सिंगर सपना चौधरी का जीवन परिचय , Ragni Singer Sapna Choudhary Biography in Hindi

3014
0
SHARE
Sapna Chaudhary

Sapna Choudhary Short Biography

Name: Sapna Choudhary
DOB: 25-Sep-1990
Born Place: Haryana
Height: 5’7″
Marital Status: Unmarried
Popular Show: Arkestra Show and Ragini Song
Famous Songs: Solid Body, Bahu Zamindar Ki, Dathe Marna etc

Sapna Choudhary Biography in Hindi: हरियाणा की मसहूर सिंगर और डांसर सपना चौधरी इन दिनों शुर्खियो में हैं। सपना चौधरी एक जानी मानी हरियाणवी फोक गायिका है, वैसे तो ये बहुत फेमस है, लेकिन आज कल इनका कुछ जादा ही चर्चा है, क्यों की कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाला शो Bigg Boss11 Contestant list 2017 में सपना चौधरी का भी नाम शामिल है।

सपना चौधरी की जीवन परिचय Sapna Choudhary Full Biography in Hindi

सपना चौधरी का जन्म 25 सितंबर 1990 में हरियाणा के रोहतक में मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। सपना चौधरी शुरुआती शिक्षा रोहतक से की। सपना चौधरी के पिता रोहतक में एक निजी कंपनी में काम करते थे। सपना का पढने में मन नही लगता है वो चाहती थी की सिंगर बने और 12 साल की उम्र में पिता को खोने वाली सपना चौधरी ने ही अपने संघर्ष के दम पर अपने परिवार का पालन पोषण किया।

हरियाणा के रोहतक में जन्मी सपना चौधरी को उसके पहने गाने “सॉलिड बॉडी” ने सपना को सुपरस्टार बना दिया था।

Sapna Choudhary Solid Body Dance Song सपना चौधरी का सॉलिड बॉडी डांस सांग

पिता के निधन के बाद सपना चौधरी अपने मां नीलम चौधरी और भाई-बहनों की जिम्मेदारी सपना के कंधों पर आ गई। सपना चौधरी ने सिंगिंग और डांसिंग को न सिर्फ अपना करियर बनाया बल्कि इसी के दम पर अपने पूरे परिवार का खर्चा भी उठाया। सपना चौधरी के पहले गाने ‘ सॉलिड बॉडी रै’ ने उन्हें कुछ ही दिनों में ही हरियाणा की फेमस स्टार सिंगर बना दिया था।

एक गाने की बदौलत सपना चौधरी का जलवा सिर्फ हरियाणा में ही नही बल्कि उतर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब और कई जगह बिहार में भी मसहूर हो गई।

सपना चौधरी का युवाओं में बहुत क्रेज है कि आज भी उन्हें किसी कार्यक्रम में बुलाया जाता है तो लोग दूसरे कलाकारों को न सुनकर सपना चौधरी को स्टेज पर बुलाए जाने की मांग करने लगते हैं।

सपना चौधरी का प्रोग्राम अगर 40 KM दूर के गांव में भी हों रहा होगा तो भी लोग बाइक, स्कूटर या रोडवेज से उस गांव पहुंच जाते हैं। यह तक की अस्सी साल के बूढ़ों तक में सपना का क्रेज है।



जब सपना का प्रोग्राम शुरू होता है तो बैठने की जगह भी नहीं मिलती है और कई जगह तो लाठिया भी चल जाती है। इसलिए जहाँ भी सपना चौधरी का कार्यक्रम होता है, वहा पर सिक्यूरिटी का पूरा इन्तेजाम रहता है। अब सपना चौधरी एक ब्रांड बन चुकी है, और इसी पोपुँर्ल्टी के चलते आज भारत के बेस्ट रियलिटी शो Bigg Boss11 में हिस्सा लिया है।

data-matched-content-rows-num="2" data-matched-content-columns-num="2" data-matched-content-ui-type="image_stacked">