बरखा दत्त के बाद सीनियर पत्रकार रवीश कुमार का ट्विटर अकाउंट हैक,...

बरखा दत्त के बाद सीनियर पत्रकार रवीश कुमार का ट्विटर अकाउंट हैक, अगला नंबर ललित मोदी का

750
0
SHARE
ravish_kumar twitter hacked-zuban

जिस तरह से एक के बाद एक बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक हो रहे हैं ऐसा लगता है देश में इस वक्त साइबर सिक्योरिटी धाराशाई होती दिख रही है.. कुछ दिन पहले कांग्रेस, राहुल गांधी और विजय माल्या का अकाउंट हैक हुआ और अब शनिवार देर रात पत्रकार बरखा दत्त का अकाउंट हैक हो गया है. इसके कुछ देर बाद ही सीनियर पत्रकार रवीश कुमार का भी ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है.

इसके अलावा कई ट्वीट के जरिए कहा गया है कि भले वो जेल चले जाएं, लेकिन इससे पहले वो लगभग 1TB डेटा लीक कर के जाएंगे. गौरतलब है कि 1TB डेटा में काफी जानकारियां आ सकती हैं. इसलिए यह कहना मुश्किल है कि ये हैकर्स आगे कितने अकाउंट्स हैक करेंगे. फिलहाल खबर लिखे जाने तक किसी भी ट्विटर अकाउंट को रिकवर नहीं किया गया है.

https://twitter.com/hashtag/Legion?src=tren&data_id=tweet%3A807691938858053632

इस ग्रुप के मुताबिक वे न तो बीजेपी के लिए काम करते हैं और न ही नरेंद्र मोदी के लिए. उन्होंने रवीश कुमार के ट्विटर अकाउंट को एक जरिए के तौर पर यूज किया है, जहां से वे बरखा दत्त की ईमेल की जानकारी दे सकें.

इस ग्रुप ने एक ट्वीट में कहा है, ‘अगर हम जेल जाते हैं या मारे जाते हैं, कम से कम हमने एक धमाका तो किया ही. अगर हममें से कोई गिरफ्तार होता है तो 1TB डेटा लीक कर दिया जाएगा’

फिलहाल रवीश कुमार के ट्विटर अकाउंट से हैकरों ने अपने सभी ट्वीट हटा लिए हैं. हालांकि यह साफ नहीं है कि वो ट्वीट हैकर्स ने डिलीट किए हैं या उस अकाउंट को रिकवर किया गया है.

Source: aajtak

data-matched-content-rows-num="2" data-matched-content-columns-num="2" data-matched-content-ui-type="image_stacked">