PM नरेंद्र मोदी: कुछ लोगों का सबकुछ लुट गया है, देश बदलने...

PM नरेंद्र मोदी: कुछ लोगों का सबकुछ लुट गया है, देश बदलने के लिए लिया कड़ा फैसला

503
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा में ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ की शुरुआत की। इस योजना से दुर्बल आय वर्ग को सस्‍ते में मकान उपलब्‍ध कराए जाएंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रैली को संबोधि‍त कर रहे हैं। पीएम ने कानपुर में ट्रेन हादसे पर दुख जताया और कहा कि हादसे की पूरी जांच कराई जाएगी। घायलों की हरसंभव मदद का आश्‍वासन भी पीएम ने दिया है। नोटबंदी पर बोलते हुए पीएम ने कहा, ”देश का कालेधन से मुक्‍त कराने के लिए मैंने जो बीड़ा उठाया है, उसको सबसे ज्‍यादा आशीर्वाद गरीबों ने दिया है।  मैं हैरान हूं मेरे देशवासी तकलीफ झेलने के बाद भी इस काम की सफलता के लिए सिर उठा रहे हैं। आपका यह बलिदान बेकार नहीं जाएगा। पीएम ने कहा, ”जिनकी पहुंच ज्‍यादा है, आज उन सबको एक-एक पाई का हिसाब देना पड़ रहा है। अभी तो 20 तारीख हुई है, 5 लाख करोड़ से ज्‍यादा रकम लोगों ने आकर बैंकों में जमा की है।”

नोटबंदी का फैसला लागू होने के बाद से विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार के फैसले का विरोध कर रही है और पीएम मोदी से फैसला वापस लेने की मांग कर रही हैं। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी यहां महत्वाकांक्षी आवास योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के शुभारंभ की घोषणा भी करेंगे। इसके योजना के तहत मोदी सरकार 2022 तक गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वालों को आवास मुहैया कराएगी।

रैली के व्यवस्थापक नवीन जैन ने बताया कि भीड़ जुटाने के लिए हर प्रयास किए गए हैं। सोशल मीडिया का भी सहारा लिया गया है। उन्होंने बताया कि रैली में दो लाख से ज्यादा लोगों के आने की संभावना है। इससे पहले नवंबर 2013 में आगरा में मोदी की रैली हुई थी। गौरतलब है कि यूपी में 2017 में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में पीएम मोदी की इस रैली को काफी अहम माना जा रहा है।

यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसके लिए टिकट के दावेदारों को रैली में ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाने के लिए कहा गया है।

data-matched-content-rows-num="2" data-matched-content-columns-num="2" data-matched-content-ui-type="image_stacked">