केजरीवाल का प्लान : नोटबंदी के खिलाफ देश भर में करेंगे रैलियां,...

केजरीवाल का प्लान : नोटबंदी के खिलाफ देश भर में करेंगे रैलियां, पीएम के संसदीय क्षेत्र बनारस भी जाएंगे

172
0
SHARE
arvind-kejriwal-zuban-in
arvind-kejriwal-zuban-in

New Delhi:  केजरीवाल ने देश भर में रैलियां करने का प्लान बनाया है। नोटबंदी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल अपनी लड़ाई और तेज करने जा रहे हैं।  पंजाब, गोवा सहित देशभर में करेंगे रैली. आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल का प्लान पंजाब के साथ ही देश के कई दूसरे हिस्सों में भी ऐसी ही रैलियां करने की है।

केजरीवाल ने कहा, 1000 और 500 के नोट को बैन करने के फैसले का मौजूदा फॉर्मेट में सपोर्ट करना एंटी नेशनल है। यह आठ लाख करोड़ रुपए का आजाद भारत के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है।

क्या है केजरीवाल का मास्टर प्लान

-केजरीवाल 20 नवम्बर से 30 नवम्बर के बीच पंजाब में 21 रैलियों को संबोधित करेंगे। वह अपनी रैली की शुरूआत सुखबीर सिंह बादल के विधानसभा क्षेत्र जलालाबाद से करेंगे। बता दें पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

-आप के प्रवक्ता दीपक वाजपेयी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में केजरीवाल मेरठ में 1 दिसंबर, वाराणसी 8 दिसंबर और लखनऊ 18 दिसंबर को रैलियां करेंगे।

-केजरीवाल ने नोट बंदी का फैसला वापस लेने के लिए गुरूवार को केंद्र को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया था।

-उन्होंने एक न्यूज चैनल से कहा कि वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से सलाह लेने के बाद वह अपने अगले कदम पर फैसला करेंगे।

-बीजेपी की इस आलोचना के बारे में पूछे जाने पर कि वह घोटाले की दागी तृणमूल कांग्रेस के साथ खड़े हो रहे हैं, केजरीवाल ने कहा कि केंद्र मेरे और ममता बनर्जी सहित सभी के खिलाफ जांच करे, लेकिन उसे जांच करने से कौन रोक रहा है जबकि सभी एजेंसियों उसके अंडर हैं।

-इससे पहले केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा, मैं बहुत दुखी हूं कि वित्तमंत्री ने इसका रिव्यू करने और उसे वापस लेने पर विचार करने से सीधे मना कर दिया। लोगों से मोदी सरकार का संपर्क टूट गया है और वह बहुत असंवेदनशील बन गई है।

data-matched-content-rows-num="2" data-matched-content-columns-num="2" data-matched-content-ui-type="image_stacked">