J&K में घुसपैठ नाकाम: BSF ने की फायरिंग तो आतंकी भागे, ले...

J&K में घुसपैठ नाकाम: BSF ने की फायरिंग तो आतंकी भागे, ले गए साथी की बॉडी

104
0
SHARE
 हीरानगर (जम्मू-कश्मीर). कठुआ सेक्टर के हीरानगर इलाके में बुधवार रात को बीएसएफ जवानों ने एक घुसपैठ को नाकाम कर दिया है। बीएसएफ के मुताबिक, आतंकी इंटरनेशल बॉर्डर पार कर भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। जवानों ने उन्हें रोकने के लिए फायरिंग की। इस घटना का वीडियो सामने आया है। इसमें एक आतंकी जख्मी साथी की बॉडी को घसीटते देखा गया है।
 यह घटना बुधवार रात की है। बीएसएफ आईजी (जम्मू) डीके उपाध्याय ने बताया- “कठुआ सेक्टर के हीरानगर इलाके में कुछ मूवमेंट नजर आई। पता चला कि 5 से 6 आतंकी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं।”
– “बीएसएफ जवानों ने इन्हें रोकने की कोशिश की। दोनों तरफ से फायरिंग हुई। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें 5 से 6 आतंकी दिख रहे हैं।”
पाकिस्तान ने 120 मिमी लंबे मोर्टार दागे
– इस दौरान 80 और 120 मिमी के मोर्टार दागे। इससे यहां रहने वालों के घरों को नुकसान पहुंचा है।
– जम्मू-कश्मीर के राजौरी दिले के मंजाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर से सीजफायर वॉयलेशन किया।
– 28-29 सितंबर को एलओसी पार पीओके में घुसकर पैरा कमांडोज ने लॉन्चिंग पैड्स को निशाना बनाया था। इसमें आतंकियों के 7 कैम्प्स ध्वस्त कर दिए थे। वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 38 आतंकी मारे गए थे।
– सर्जिकल स्ट्राइक के बाद एलओसी और इंटरनेशल बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ से 30 बार सीजफायर वॉयलेशन हो चुका है।
सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हुए आतंकी हमले
1. बारामूला, 2 अक्टूबर: सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकवादियों ने बारामूला में बीएसएफ और आर्मी के कैम्प को निशाना बनाया। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया और एक जवान जख्मी हो गया। हमला करने के बाद आतंकी भागने में सफल रहे। ऐसा कहा जा रहा है कि इस हमले को 3 से 4 आतंकवादियों ने अंजाम दिया था।
2. कुपवाड़ा, 6 अक्टूबर: कुपवाड़ा के हंदवाड़ा स्थित लंगेट में आर्मी कैम्प पर आतंकवादियों ने फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए। आतंकवादियों के पास पाकिस्तान में बनी दवाइयां और दूसरे सामान मिले। आर्मी ने आतंकियों के खिलाफ यहां 6 घंटे ऑपरेशन चलाया।
3. शोपियां, 8 अक्टूबर: आतंकवादियोंं ने पुलिस पोस्ट पर हमला किया। इसमें एक पुलिस जवान शहीद हो गया। हमले में कितने आतंकवादी शामिल थे, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई।
4. पंपोर, 10 अक्टूबर: आतंकियों ने सबसे पहले सीआरपीएफ के जवानों पर फायरिंग की। इसके बाद वे जेकेईडीआई की बिल्डिंग में आकर छिप गए। इस हमले में एक जवान जख्मी हो गया।
5. शोपियां, 11 अक्टूबर: आतंकवादियों ने मंगलवार सुबह सीआरपीएफ की टुकड़ी पर ग्रेनेड से हमला किया। इसमें दो जवानों समेत 6 लोग घायल हो गए।
6. जकूरा (श्रीनगर), 14 अक्टूबर: सशस्त्र सीमा बल (SSB) की पैट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, 1 जवान शहीद, 8 घायल।

7. तूतीगुंड (हंदवाड़ा), 15 अक्टूबर:जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में शनिवार रात आतंकियों ने एक पुलिस गाड़ी पर फायरिंग की। हमला तूतीगुंड में हुआ था। हालांकि, जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

data-matched-content-rows-num="2" data-matched-content-columns-num="2" data-matched-content-ui-type="image_stacked">