भारतीय सेना की फायरिंग में सात पाकिस्तान सैनिकों की मौत

भारतीय सेना की फायरिंग में सात पाकिस्तान सैनिकों की मौत

480
0
SHARE
Indian army - zuban

पाकिस्तानी सेना के मुताबिक रविवार रात भारतीय सेना ने भीमबेर सेक्टर में क्रॉसफायर कर नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया. सेना के बयान के मुताबिक भारतीय सेना की फायरिंग में पाकिस्तानी  सात जवानों की मौत हो गई. भारत के आक्रामक फायरिंग का पाकिस्तानी सेना ने जबाव दिया और असरदार तरीके से भारतीय चौकियों को निशाना बनाया.”

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी शोक का इजहार करते हुए भारत को जबाव देने की बात कही है । शरीफ ने आरोप लगाया कि भारत अपने नियंत्रण वाले कश्मीर में जारी मानवाधिकार उल्लंघन से ध्यान भटकाने के लिए नियंत्रण रेखा पर तनाव बढ़ा रहा है.

पाकिस्तान के आरोपों पर भारत की ओर से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। भारत के मुताबिक पाकिस्तान कश्मीर घाटी में हिंसा को बढ़ावा दे रहा है. सितंबर 2016 में उड़ी में भारतीय सेना पर हुए हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है ।

उड़ी हमले के कुछ दिन बाद ही भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने का दावा किया था. इस्लामाबाद इन दावों को खारिज करता है. लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक की रिपोर्ट आने के बाद से दोनों देशों के बीच सीमा और नियंत्रण रेखा पर आए दिन गोलीबारी हो रही है। हर दिन दोनों तरफ के आम नागरिक और सैनिक मारे जा रहे हैं ।

data-matched-content-rows-num="2" data-matched-content-columns-num="2" data-matched-content-ui-type="image_stacked">