केजरीवाल: मोदी को बिड़ला ग्रुप ने दिए थे 25 करोड़

केजरीवाल: मोदी को बिड़ला ग्रुप ने दिए थे 25 करोड़

244
0
SHARE
kejriwal-delhi-cm- Zuban.in

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मोदी पर आरोप लगाते हुए ये दावा किया है कि, ‘आदित्य बिडला ग्रुप के लैपटॉप के ट्रांजैक्शन में यह उजागर हुआ है।

आजादी के बाद पहली बार किसी प्रधानमंत्री का नाम काले धन के खातों में आ रहा है। आयकर विभाग की एक रिपोर्ट के कागजात का दावा करके कहा, बिड़ला ग्रुप में छापेमारी पर समूह कार्यकारी अध्यक्ष शुभेंदु अमिताभ के लैपटॉप में गुजरात मुख्यमंत्री के नाम के आगे 25 करोड़ रुपये का जिक्र मिलने का हवाला दिया गया है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया, ये रेड 15 अक्तूबर, 2013 में हुई थी। यहां एक अधिकारी के लैपटॉप में 16 नवंबर 2012 का एक मैसेज मिला। जिसमें गुजरात सीएम के सामने 25 करोड़ लिखे जाने के साथ-साथ उसके आगे लिखा था 12 डन, रेस्ट?। उसके आधार पर आयकर विभाग की तरफ से बिड़ला ग्रुप के उस अधिकारी से पूछताछ की गई तो उसने गुजरात सीएम का मतलब है गुजरात एल्कनी केमिकल बताया, जिसे रिपोर्ट में झूठा कहा गया है। इसी रिपोर्ट में बिड़ला परिवार के गुजरात में पेंडिंग प्रोजेक्ट की सूची थी, तो क्या प्रोजेक्ट के लिए पैसे लिए गए थे?

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि उस समय कांग्रेस की सरकार थी। उन्हें हंगामा कर देना चाहिए था। लेकिन पता चल गया था कि प्रधानमंत्री प्रोजेक्ट हो चुके हैं तो रॉबर्ट वाड्रा पर हाथ न डालने को लेकर सेटिंग हो गई। अब इस केस को खत्म करने की साजिश हो रही है। आयोग को खत्म करने के लिए फाइल भेज दी गई है। केजरीवाल ने राष्ट्रपति से मांग की है कि

इन कागजात की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कमेटी बनाई जाए। इससे पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा घर में कीड़े-मकोड़े लग जाते हैं तो पेस्ट कंट्रोल किया जाता है, घर नहीं जलाते। यहां तो प्रधानमंत्री ने घर में ही आग लगा दी।

data-matched-content-rows-num="2" data-matched-content-columns-num="2" data-matched-content-ui-type="image_stacked">